IGNCA के 30 वर्ष पूरे होने पर सेमिनार का आयोजन

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र के 30 वर्ष पूरे होने पर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 18 नवंबर, 2017 को आयोजित इस कार्यक्रम का थीम रखा गया था MY IDEA OF NEW INDIA. 

इस कार्यक्रम में विख्यात अर्थशास्त्री और ICSSR के सदस्य सचिव प्रो. वी के मल्होत्रा, श्री शंकराचार्य संस्कृत महाविद्यालय की डीन प्रो. शशि प्रभा कुमार, आज तक के संपादक (स्पेशल प्रोजेक्ट्स) सईद अंसारी, सुप्रीम कोर्ट के वकील विक्रमजीत बनर्जी और पत्रकार-लेखक हरीश चन्द्र बर्णवाल शामिल हुए।

 

कार्यक्रम में हरीश चन्द्र बर्णवाल ने  प्रधानमंत्री के बयानों को उद्धृत करते हुए कहा लोगों को NEW INDIA और NEW IDEA को लेकर भ्रम है। प्रधानमंत्री ने NEW INDIA का आह्वान किया है।

हरीश ने कहा कि यहां हर व्यक्ति के पास 10 आइडिया है, बस उसे जमीन पर उतारने की जरूरत है। प्रधानमंत्री किसी आइडिया की खोज नहीं कर रहे, बल्कि छोटे-छोटे बदलाव से नया भारत बनाने का आह्वान कर रहे हैं। ये छोटी बातें स्वच्छता, बिजली बचाने या फिर अपनी सोच में बदलाव से जुड़ी हैं। अगर हम आइडिया को जमीन पर उतारना शुरू कर देंगे तो अपने आप न्यू इंडिया की परिकल्पना साकार हो जाएगी।

IGNCA के सदस्य सचिव सचिदानंद जोशी ने लेखक हरीश चन्द्र बर्णवाल को शॉल और स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम का संचालन लेखक और पत्रकार दिनेश गौतम ने किया।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*